भारत ने ढूंढ़ लिया कोरोना का इलाज़ India Has Developed Coronavirus Treatment।

 3,207 total views

Coronavirus-coronavirus medicine,coronavirus drugs, coronavirus update,coronavirus news,coronavirus india,coronavirus vaccine,coronavirus symptoms,coronavirus uk,coronavirus china,coronavirus treatment,coronavirus cure,

भारत ने ढूंढ लिया कोरोना का इलाज़।India Has Developed Corona Virus Treatment?

आज के समय मे संसार मे एक ऐसी बीमारी ने कदम रखा है जिसका डर हर व्यक्ति को लग रहा है कहीं ये बीमारी उसे ना हो जाए। इसके चलते  देश मे ऐसा माहौल चल रहा की हर व्यक्ति कोरोना के डर घर से बाहर नहीं निकलना चाह रहा है।

सबसे बड़ी बात ये है की देश हर व्यक्ति की नजर इसके इलाज़ पर टिकी हुई है। सब लोगों की नजरे डॉक्टर और साइंटिस्ट के ऊपर टिकी हुई हैं की कब कोई ऐसी वैक्सीन और मेडिसन लेकर आए जिससे इस कोरोना वाइरस को जड़ से खत्म किया जा सके। YouTube Video

जैसे की मैं आप सभी को बताना चाहूँगा की  अब तक हमारे देश मे 153 मरीज कोरोना से  संक्रमत हो चुके हैं जिनमे से 3 की म्रत्यु हो चुकी है।

खुशखबरी की बात ये की संक्रमत मरीजों  मे से 13 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। अगर 13 मरीज ठीक हो चुके तो आप इस बात को कैसे मान सकते की कोरोना कोई इलाज नहीं

Corona Virus treatment
               Corona Virus treatment

सच तो ये है की कुछ लोग सिर्फ अपने फायदे के लिए लोगों को डरा रहें हैं जिनमे कुछ मेडिकल कम्पनियाँ जैसे की मास्क बनाने वाली सेनाटाइजर बनाने वाली कम्पनियाँ कुछ न्यूज़ रिपोटर आदि।

इस आर्टिक्ल के माध्यम से मैं आप सभी को बताना चाहूँगा की कोरोना का इलाज़ सम्भव और भारत के डॉक्टर्स से इसका इलाज़ ढूंढ निकाला हैं।

मैं इस पोस्ट मे कोई भी बात झूठ और मनगड़ंत नही बताने वाला हूँ मैं सिर्फ वही बाते बताने वाला हूँ  जो डॉक्टर्स के द्वारा बताई गयी हैं।

दरअसल जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों ने एक बड़ा दावा किया है। (Coronavirus Symptoms)

एसएमएस अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक इटली महिला और पुरुष  का इलाज कर रहे डॉक्टर प्रकाश केशवानी और उनकी  टीम  ने दावा किया है, कि इटालियन महिला और पुरुष को  Anti HIV दवाओं- लोपिनाविर & रिटोनाविर और स्वाइन फ्लू की दवा Oseltamivir और  मलेरिया की दवा Chloroquine का कॉम्बिनेशन देकर तीनों  मरीजों  को पूरी तरह  ठीक किया हैं।

Coronavirus Treatment Treatment with Anti HIV, Swine Flue and Malaria  Drugs।

जैसे की आप सभी जानते हैं कोरोना के लिए कोई बिशेष दवाई अभी तक नहीं बनी जिसके चलते डॉक्टर्स को इसका इलाज  खुद से रेसर्च  करना पड़  रहा  है।

कोरोना एचआईवी और  इन्फ्लुंजा ए & बी  की तरह का वाइरस है और ये लिवर पर बहुत जल्दी इफफेक्ट करता है। जिसके चलते डॉक्टर प्रकाश केशवानी कहना  है की  उन्होने इन इन  सभी बातों  ध्यान  मे रखकर  मरीज  को Anti एचआईवी और  स्वाइन  फ्लू  और मलेरिया की दवाई का   डोज़   दिया जिससे मरीज  को कुछ दिन मे पूरी  तरह  ठीक  किया  गया।

LOPINAVIR & RITONAVIR -ANTI HIV DRUGS (Coronavirus Treatment)

दरअसल  कोरोना वायरस और एचआईवी वायरस का एक जैसा मॉलिक्यूलर स्ट्रक्चर होने के कारण मरीज़ों को ये एंटी ड्रग दिए गए हैं.

Lopinavir & Ritonavir-Anti HIV Drugs
Lopinavir & Ritonavir Anti HIV Drugs Now used for Corona virus

एचआईवी एंटी ड्रग लोपिनाविर (LOPINAVIR) और रिटोनाविर (RITONAVIR) एंटी ड्रग देने का फ़ैसला वरिष्ठ डॉक्टरों उनकी  की टीम ने लिया. इसे रेट्रोवायरल ड्रग भी कहा जाता है.इस मेडिसिन को कोरोना के मरीजों को दिन में दो बार २००mg  और 50mg का डोज दिया जाता है.

OSELTAMIVIR- SWINE FLUE DRUG (Coronavirus Treatment)

कोरोना वाइरस और स्वाइन फ्लू के लक्षण लगभग  एक जैसे देखने को मिलते हैं।

Oseltamivir Anti Swine Flue Drugs
Oseltamivir Anti Swine Flue Drugs Now used for Corona virus

इसमे मे भी इन्फ्लुंजा ए और बी जैसे लक्षण होने के कारण वरिष्ठ डॉक्टरों और  उनकी  की टीम  ने असेल्टमिविर  जो  की एक स्वाइन  की दवाई है उसको कोरोना के मरीजों को देने  का निर्णय लिया  जो की कारगर साबित हुआ।

CHLOROQUINE- ANTI MALARIAL DRUG (Coronavirus Treatment)

डॉक्टरों का मानना है की कोरोना वाइरस  मरीजों के लिवर पर मलेरिया की तरह इफफेक्ट करता है जिसके लिए Chloroquine  दी जाती है। जिससे मरीजों को काफी राहत महसूस होती है।

Chloroquine Antimalarial Drugs
Chloroquine Antimalarial Drugs Now used for Corona Virus

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने इसके लिए बाक़ायदा गाइडलाइन जारी कर कहा है कि किन मरीज़ों पर इस ड्रग का इस्तेमाल किया जा सकता है.

बता दें कि इससे पहले भी Anti HIV दवाओं से कोरोना मरीजों के ठीक होने की खबरें आ चुकी हैं। थाईलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया था कि कोरोना से पीड़ित महिला को फ्लू और Anti HIV दवाओं के कॉकटेल से ठीक कर लिया गया। इसके बाद से Anti HIV दवाओं को कोरोना के इलाज में कारगर माना जा रहा है। अब भारत में इस तरह के इलाज का दावा किया गया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
%d bloggers like this: