Mycurehealth

राजू श्रीवास्तव का निधन

हार्ट अटैक  के बाद एम्स मे भर्ती राजू श्रीवस्ताव जी का निधन। 

 24 total views

हार्ट अटैक  के बाद एम्स मे भर्ती राजू श्रीवस्ताव जी का निधन।

राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे। वह एक ऐसे कॉमेडियन थे, जिन्होंने पूरी दुनिया को हंसाया और गुदगुदाया। कॉमेडियन और अभिनेता राजू श्रीवास्तव का आज दिल्ली एम्स में निधन हो गया। राजू को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था।

राजू श्रीवास्तव 58 वर्ष के थे जब वह जिम जाते थे। जिम में वर्कआउट के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा। करीब 41 दिनों तक राजू ने अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ी। उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

राजू श्रीवास्तव जी का निधन

राजू श्रीवास्तव जी का जन्म 

राजू का जन्म कानपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था। राजू श्रीवास्तव एक कानपुरी मध्यमवर्गीय बालक था। उनका जन्म 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक प्रसिद्ध कवि थे। कॉमेडियन का हाल जानने के लिए सीएम योगी राजू श्रीवास्तव के परिवार से संपर्क करने पहुंचे थे. सीएम योगी ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

 

 

सनेमा मे आए राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव 1988 से कॉमेडी में हैं। सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में उन्होंने ट्रक क्लीनर की भूमिका निभाई थी। उसके बाद वह एक दर्जन से ज्यादा फिल्मों में नजर आए। उन्होंने कल्याणजी आनंदजी, बप्पी लहरी और नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ काम किया है। उनकी कुशल मिमिक्री ही उन्हें मशहूर बनाती है। द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज उनकी सच्ची सफलता थी। इस शो में अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के कारण वह एक घरेलू नाम बन गए। वह बिग बॉस 3 के प्रतिभागी थे।

 

राजनीति मे आए राजू श्रीवास्तव जी 

राजू ने सिनेमाई कला में अपने करियर के बाद राजनीति में प्रवेश किया। कानपुर की समाजवादी पार्टी (सपा) राजू श्रीवास्तव को 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारा गया था। हालांकि, श्रीवास्तव ने 11 मार्च 2014 को टिकट से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने दावा किया कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा है। 19 मार्च 2014 को, वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्हें मोदी के स्वच्छता अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था। योगी सरकार बनते ही उन्हें हैसियत मंत्री बनाया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »